हरदोई

बागबां को मिला सम्मान, खिला बच्चोस्तान! चौपाल मे सुनाई गई क क ह र की चौपाई

हरदोई: (यासिर क़ास्मी) 26 जनवरी

72 वें गणतन्त्र दिवस के दिन जहां आज़ादी के दीवानो को याद किया वहीं पढ़ने-लिखने की दीवानगी भी सर चढ़ कर बोली। बच्चो के अभिभावको ने स्कूल के आंगन में पहुंचकर एक साथ मिलजुल कर शिक्षित समाज की नीव और मज़बूत करने की शपथ ली। साथ ही अभिभावको को सम्मानित किया गया। चौपाल लगा कर पढ़ाई-लिखाई की चौपाई पढ़ी गई।

बावन ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय जोगीपुर में गणतन्त्र दिवस के दिन प्रधानाध्यापिका तरन्नुम खातून ने ध्वजारोहण किया। सभी ने आज़ादी के दीवानों को याद करते हुए उन्हें नमन किया। प्रधानाध्यापिका ने शिक्षित समाज की नीव और मज़बूत करते हुए अपने आसपास शैक्षिक वातावरण बनानेे की शपथ दिलाई। अभिभावको को बैज लगा कर और पुष्प भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया।अभिभावको को सम्मानित होता देख उनके बच्चो ने पंच ताली बजा कर ज़ोरदार स्वागत किया। इस बीच चौपाल लगाकर शिक्षा को लेकर खूब बाते की गई। दीक्षा एप डाउनलोड कराया गया। कार्यक्रम में शिक्षिका वन्दना गुप्ता, रेहाना नसरीन, अर्षिता सैनी, रुचि पुरी, शिक्षामित्र प्रशांत कुमार अवस्थी, राकेश कुमार वर्मा, प्रबन्ध समिति के पदाधिकारियों और रसोइयों ने भरपूर सहयोग किया।

शोऐब रज़ा

विश्व प्रसिद्ध वेब पोर्टल हमारी आवाज़ के संस्थापक और निदेशक श्री मौलाना मोहम्मद शोऐब रज़ा साहब हैं, जो गोरखपुर (यूपी) के सबसे पुराने शहर गोला बाजार से ताल्लुक रखते हैं। वे एक सफल वेब डिजाइनर भी हैं। हमारी आवाज़

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button