हरदोई

हरदोई: यूपी दिवस,बावन की बल्ले-बल्ले

हरदोई: हमारी आवाज़(यासिर क़ास्मी) 24 जनवरी

यूपी स्थापना दिवस के दिन शहर के रसखान प्रेक्षागृह मे शानदार जश्न का आगाज़ हुआ।इस दौरान सभी सरकारी महकमो ने अपने-अपने स्टाल लगाते हुए अपनी-अपनी कारगुज़ारियों को सामने रखा।इस मौके पर शिक्षा विभाग का भी स्टाल लगाया गया।जिसमे स्कूलो के शिक्षक-शिक्षिकाओ के हाथो तैयार हुए टीएलएम के ज़रिए बच्चो के पठन-पाठन को और आसान करने वाले माड्ल दिखाए गए।वैसे तो इस जश्न मे सभी ब्लाको को न्यौता दिया गया था,लेकिन बावन के अलावा किसी भी ब्लाक ने इस जश्न का हिस्सा बनना मुनासिब नही समझा।शिक्षा विभाग के स्टाल मे प्राथमिक विद्यालय जोगीपुर,मुजाहिदपुर,फिरोजापुर,बावन और तत्यौरा की शिक्षक-शिक्षिकाओ बेहतरीन माड्ल दिखाते हुए शिक्षा को और आसान बनाते हुए हर बच्चे को शिक्षित करने का संकल्प दोहराया।

जोगीपुर का कबाड़ से जुगाड़ और वृण वक्ष जैसे टीएलएम को खूब पसंद किया गया। यूपी दिवस के दिन बावन को छोड़ कर बाकी ब्लाको की दूरी ने सवालो के तीर छोड़ने का काम किया।स्टाल पर कुछ लोगो ने अपने को अव्वल साबित करने में कोई कोर-कसर बाकी नही छोड़ी।बीईओ बावन आईपी सिंह की गाड्लाइन पर चलतें हुए शिक्षक-शिक्षिकाओ ने अपनी अलग छाप छोड़ी।जोगीपुर की शिक्षिका अर्षिता सैनी ने साबित कर दिखाया कि किस तरह बेकार से बेकार चीज़ का इस्तेमाल करते हुए शिक्षा दी जा सकती है। एसआरजी राधेश्याम दीक्षित व डीसी राकेश शुक्ला ने शिक्षिकाओ के हौसलें को सराहा। एआरपी निरूपमा सिंह, शिक्षक संकुल राजीव सिंह चौहान,तरन्नुम खातून, शबीना खान,वंदना गुप्ता, रेहाना नसरीन, रुचि पुरी के अलावा अन्य शिक्षिकाए मौजूद रही।

शोऐब रज़ा

विश्व प्रसिद्ध वेब पोर्टल हमारी आवाज़ के संस्थापक और निदेशक श्री मौलाना मोहम्मद शोऐब रज़ा साहब हैं, जो गोरखपुर (यूपी) के सबसे पुराने शहर गोला बाजार से ताल्लुक रखते हैं। वे एक सफल वेब डिजाइनर भी हैं। हमारी आवाज़

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button