फ़िरोज़ाबाद

जुलूस-ए-मोहम्मदी निकालने के सिलसिले में हुई मीटिंग

आज दिनांक 1 अक्टूबर बरोज सनीचर दारलूम रिज़विया मुस्तफ़िया में मीटिंग का आयोजन किया गया जो जुलूस ए मोहम्मदी के सिलसिले में थी जिसकी सदारत मौलाना ऐनुल हुदा शाहिदी साहब ने की साथ ही मौलाना तनवीर उल कादरी, मौलाना इरफान रजा मिस्बाही, हाफिज व कारी रफीउद्दीन साहब, कारी खेर उद्दीन साहब वगैरह मौजूद रहे इनकी सदारत और सरपरस्ती में इस मीटिंग की कार्यवाही शुरू हुई जिसमें सभी के एकमत से जुलूस ए मोहम्मदी के सदर की जिम्मेदारी मौलाना अताउल मुस्तफा साहब को दी गई इसके अतिरिक्त शहर फिरोजाबाद के विशाल जुलूस को देखते हुए 5 नायब सदर चुने गए जिसमें ए जी इंटरनेशनल स्कूल के मैनेजर व कई तंज़ीमो के सरपरस्त व सुन्नी उलमा काउंसिल के आगरा मंडल के सदर हाफ़िज़ मोहम्मद अरशद खान रज़वी, मशहूर शाहिर हाफ़िज़ जाबिर रज़ा, इमाम साबरा मस्जिद हाफ़िज़ ज़ीशान, शाही मस्जिद के इमाम हाफ़िज़ आरिफ व वाजिद नूरी को सर्वसहमति से नायब सदर की हैसियत से चुना गया। इस मीटिंग की सदारत करते हुए मौलाना ऐनुल हुदा साहब ने बताया कि यह जुलूस 45 साल से फ़िरोज़ाबाद में बड़ी शानो शोकत से निकाला जा रहा है और हर साल उलमा की सहमति और दारूल उलूम की कमेटी से ही सदर चुना जाता है और यही सदर और कमेटी जुलूस की नेतृत्व करती है।
जुलूस की गठित कमेटी के नायब सदर हाफ़िज़ मोहम्मद अरशद खान रज़वी ने बताया कि जुलूस 9 अक्टूबर 2022 सुबह 8 बजे दारुल उलूम रिजविया मुस्तफ़िया से शुरू होगा, जुलूस के मार्ग नेशनल हाइवे, शीतल खा, सरक्यूलर रोड, सदर बाजार, हाजीपुरा तीसफुटा होते हुए दारुल उलूम पर नमाज़े ज़ुहर से पहले समापन होगा। रज़वी ने ज़िला इंतजामिया व नगर निगम से गुजारिश की है कि शहर में साफ सफाई, गढ्ढा मुक्त सड़के, पानी का इंतज़ाम और विधुत व्यवस्था को सुचारु रूप से लागू किया जाए जिससे किसी को इस पर्व पर दिक्कत न हो।

इस मीटिंग में हाफ़िज़ अब्दुल कलाम, हाफ़िज़ राशिद, हामिद बरकाती, आफ़ताब आलम गट्टू भाई, हाफ़िज़ ताहिर, हाफ़िज़ अज़ीम, हाफ़िज़ बसीम नूरी, हाफ़िज़ आदिल रज़ा, हाफ़िज़ अनवार मुद्दरिस दारुल उलूम, हनीफ ख़ाकसार, ज़हीर ख़ाकसार, तमाम लोग मौजूद रहे।
इस मीटिंग का आयोजन दारुल उलूम के सदर सलाहउद्दीन साहब ने किया, जबकि हाफ़िज़ बसीम रज़ा ने सभी उलमा का फूलों का से इस्तकबाल व शुक्रिया अदा किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *