बरेली

उर्स-ए-रज़वी के मौके पर फरमान मियां की ओर से गरीबों के कराए जाएंगे मुफ्त ऑपरेशन

बरेली ।।
इमाम अहमद रज़ा खान फ़ाज़िले बरेलवी तीन रोज़ा उर्स-ए-रज़वी बरेली समेत दुनियाभर में 21,22 व 23 सितंबर को दरगाह व मथुरापुर स्थित जामियातुर रज़ा में मनाया जाएगा। उर्स की तैयारियां दरगाह ताजुशशरिया के सज्जादानशीन व काज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती असजद रज़ा क़ादरी की सरपरस्ती में चल रही है। उर्स की तैयारियों को लेकर फरमान मियाँ की सरपरस्ती में आज किला स्थित सोसाइटी के हेड आफिस पर बैठक आयोजित की गई जिसमें सोसाइटी के संस्थापक व काज़ी-ए हिंदुस्तान के दामाद फरमान हसन खान (फरमान मियां) ने कहा कि जहाँ एक तरफ उर्स में मज़हबी रस्म अदा की जाएगी। वहीं दरगाह की तरफ से ऐसे गरीब लोग जिनको डॉक्टर ने ऑपरेशन बता दिया है और वो लोग आर्थिक तंगी की वजह से ऑपरेशन नही करा पा रहे है उनका मुफ्त ऑपरेशन सोसाइटी की जानिब से कराय जायेंगे। गौरतलब है कि सोसायटी समय समय पर ग़रीबों के ऑपरेशन कराती रहती है। स्वास्थ्य शिविर का आयोजन के साथ गरीबों को मुफ्त नीट की कोचिंग आदि की तैयारियां कराती है। जिसमें अब तक लगभग 15 बच्चे सोसायटी की मदद से सलेक्ट हो चुके है। जल्द ही आईएएस व पीसीएस की कोचिंग भी शुरू की जाएगी।
सोसाइटी के संस्थापक व क़ाज़ी ए हिंदुस्तान के दामाद फरमान मियां ने पिछले साल 103 उर्स-ए-रज़वी के मौके पर 103 गरीबों के मुफ़्त ऑपरेशन कराए थे। वहीं इस बार उर्स के मौके पर आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी व जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के जानिब से मोतियाबिंद,गुर्दे व पित की पथरी, हर्निया,महिलाओं से संबंधित बीमारी व हड्डी आदि के ऑपरेशन बरेली के प्राइवेट हॉस्पिटल में बिना किसी मज़हबी भेदभाव के कराए जाएंगे। इसका लाभ सभी मज़हब के लोग उठा सकते है। गरीब ज़रूरतमंद लोग अपना आधार कार्ड व एक फोटो के साथ दरगाह स्थित जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के हेड आफिस के दफ्तर व किला स्थित आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी के हेड आफिस में 22 सितंबर तक सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रजिस्ट्रेशन करा सकते है। अधिक जानकारी के लिए जमात के आफिस में मोइन खान व जमात के मीडिया प्रभारी समरान खान से सोसाइटी के आफिस में अब्दुल सलाम से संपर्क करे।

  • डॉक्टर मेहंदी हसन. 9412329600
  • शमीम अहमद. 9219511642
  • हाफिज इकराम रज़ा. 9756609282
  • मोईन खान.9897382059
  • समरान खान.9259893175
  • अब्दुल सलाम.8868007759

आला हज़रत हुज़ूर ताजुशशरिया वेलफेयर सोसाइटी
दरगाह आला हज़रत/ताजुशशरिया

हमारी आवाज़

हमारी आवाज एक निष्पक्ष समाचार वेबसाइट है जहां आप सच्ची खबरों के साथ-साथ धार्मिक, राष्ट्रीय, राजनीतिक, सामाजिक, साहित्यिक, बौद्धिक‌ एवं सुधारवादी लेख तथा कविता भी पढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं आप हमें अपने आस-पड़ोस के समाचार और लेख आदि भी भेज सकते हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button