बरेली

बरेली शरीफ: दुनिया भर से अकीदतमंद करेगें उर्से रज़वी में शिरकत, बड़े पैमाने पर की जा रही तैयारियां

बरेली शरीफ
आला हज़रत फ़ाज़िले बरेलवी के 104 वे उर्से रज़वी में शिरकत के लिए बड़ी संख्या में आने वाले अक़ीदममंदो को ध्यान में रखते हुए दरगाह की ओर से बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरू हो चुकी है। दरगाह समेत जिले भर के अलग अलग हिस्सों में बैठकों का दौर जारी है। इसी कड़ी में आज दरगाह परिसर में दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान(सुब्हानी मियां) की सरपरस्ती व सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) सदारत में उर्स की तैयारियों को लेकर एक बैठक उलेमा व उर्स में खिदमत करने वाले टीटीएस वालिंटियर व रज़ाकारों की हुई। तिलावत-ए-कुरान के बाद बैठक में शामिल सभी लोगों से ज़ायरीन की सुख-सुविधा,खाने व रहने के लिए बेहतर से बेहतर व्यवस्था करने के लिए सलाह मशवरा किया गया।
सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने कहा कि दो साल कोरोना की वजह से उर्स बेहद सादगी के साथ सीमित संख्या में मनाया गया था लेकिन इस साल उर्से रज़वी अपनी पूरी शान-ओ-शौकत के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने सभी लोगो से अभी से तैयारियां में जुट जाने का हुक्म दिया। ताकि दुनियाभर से आने वाले ज़ायरीन को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े। आगे सज्जादानशीन ने कहा कि लाखों के मज़मे के मद्देनजर दरगाह की तरफ से किये जाने वाले इंतेज़ाम नाकाफी रहते है। इसलिए शहरवासी जिस तरह से पहले ज़ायरीन के ठहरने,सबील व लंगर का इंतेज़ाम करते थे वो लोग इस बार भी अपना पूरा सहयोग दे। बैठक को संबोधित करते हुए मंज़र-ए-इस्लाम के वरिष्ठ शिक्षक मुफ्ती सलीम बरेलवी ने कहा कि मिली सूचना के मुताबिक बड़ी संख्या में ज़ायरीन के बरेली पहुँचने की इत्तेला मिल रही है। जिसमें हिंदुस्तान के कोने कोने के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका,नेपाल,सऊदी अरब,मॉरीशस, तुर्की,साउथ अफ्रीका,अमेरिका,इंग्लैंड,यूके,जर्मनी,मिस्र,दुबई,हॉलेंड आदि देशों अकीदतमंद शिरकत करने बरेली पहुँचगे।

मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां की दुआ के साथ बैठक का समापन हुआ। बैठक दरगाह के अलावा जसोली में इरशाद रज़ा, रज़ा फ़ोर्स प्रभारी यूनुस गद्दी व ठिरिया निजावत खान निवासी गौहर खान के घर पर भी सज्जादानशीन की अध्यक्षता में हुई। पिछले दिनों दरगाह प्रमुख ने उर्स का पोस्टर ऑनलाइन जारी किया था। उस पोस्टर को भी दुनियाभर में भेजने का काम जोरो पर है।
बैठक में मुख्य रूप से मुफ़्ती जमील खान,मौलाना अख्तर,मौलाना ज़ाहिद रज़ा,शाहिद नूरी,अजमल नूरी,परवेज़ नूरी,औररंगज़ेब नूरी,ताहिर अल्वी,हाजी जावेद खान,शान रज़ा,खलील क़ादरी मंज़ूर खान,आसिफ रज़ा,यूनुस गद्दी,रईस रज़ा,मुजाहिद बेग,ज़ुबैर रज़ा, सय्यद अनवार उल सादात,आलेनबी,इरशाद रज़ा,एडवोकेट काशिफ,अब्दुल माजिदसय्यद माजिद,इशरत नूरी,साकिब रज़ा,तारिक सईद,सबलू अल्वी,आरिफ रज़ा,सुहैल रजा,फ़ैज़ क़ुरैशी, अरमान रज़ा,गौहर खान,शहज़ाद पहलवान,शेर मोहम्मद,नफीस खान,हाजी अब्वास नूरी,साजिद नूरी,सय्यद एज़ाज़,नईम नूरी,अश्मीर रज़ा,जोहिब रज़ा,फय्याज हुसैन आदि लोग मौजूद रहे।

नासिर कुरैशी
मीडिया प्रभारी
9897556434

हमारी आवाज़

हमारी आवाज एक निष्पक्ष समाचार वेबसाइट है जहां आप सच्ची खबरों के साथ-साथ धार्मिक, राष्ट्रीय, राजनीतिक, सामाजिक, साहित्यिक, बौद्धिक‌ एवं सुधारवादी लेख तथा कविता भी पढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं आप हमें अपने आस-पड़ोस के समाचार और लेख आदि भी भेज सकते हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button