मऊ व आजमगढ़

मऊ जनपद में 50 लाख तथा उससे अधिक लागत के निर्माण कार्याे की होगी समीक्षा

मऊ: हमारी आवाज़ (इम्तियाज मंसूरी)30Dec// जनपद में कराये जा रहे सड़कों के कार्यो की गुणवत्ता सन्तोषजनक न होने पर नोडल द्वारा नाराजगी व्यक्त की गयी। उन्होने कहा कि जो भी कार्य 50 लाख या उससे अधिक से कराये जा रहें है यदि गुणवत्ता में कमी मीली तो पूरे कार्य को श्रमदान घोषित कर मूल धनराशि के साथ-साथ मूल धनराशि का 18 प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज लगाकर सरकारी कोष मे धनराशि को जमा कराया जायेगा। उन्होनें सभी कार्यदायी संस्थाओं को कड़ा निर्देश दिये कि इमानदारी से कार्य कराये लापरवाही किसी भी दशा में बर्दास्त नहीं की जायेगी। संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कराये जा रहे कार्यो के गुणवत्ता का सत्यापन प्रतिदिन करते रहें। यदि कार्यो में कमी मिले तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ एफ0आई0आर0 दर्ज करायें। साथ ही उन्होने भ्रष्ट अधिकारियों को निर्देश दिये कि यदि कराये जा रहे कार्यो में कमी मीली तो गैगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करायी जायेगी। नोडल ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि संबंधित विकास खण्ड के अन्तर्गत प्रत्येक ग्राम पंचायतों में एक सप्ताह का अभियान चालकर यह पता करें कि ग्राम पंचायतों में कराये गये कार्यो का भुगतान बिना कार्य कराये हुआ है या कार्य कराकर। यदि ऐसा किया गया है तो उनको हिदायत के साथ बिना कार्य कराये गये धनराशि का भुगतान वापस कर दें अन्यथा संबंधित के खिलाफ गैगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराते हुए मूल धनराशि के साथ-साथ अतिरिक्त 18 प्रतिशत ब्याज लगाकर धनराशि को सरकार के कोष में जमा कराये जायेगंे।
उक्त अवसर पर जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

शोऐब रज़ा

विश्व प्रसिद्ध वेब पोर्टल हमारी आवाज़ के संस्थापक और निदेशक श्री मौलाना मोहम्मद शोऐब रज़ा साहब हैं, जो गोरखपुर (यूपी) के सबसे पुराने शहर गोला बाजार से ताल्लुक रखते हैं। वे एक सफल वेब डिजाइनर भी हैं। हमारी आवाज़

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button