बरेली

उर्स-ए-रज़वी: पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों ने उर्स कोर कमेटी के साथ दरगाह आला हजरत से मदरसा जामियातुर रज़ा तक का दौरा किया

बरेली।।
आला हज़रत के 104वे उर्स-ए-रज़वी का आगाज 21 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। उर्स के सभी कार्यकर्म काज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ्ती मोहम्मद असजद रज़ा खां कादरी (असजद मिया) की सरपरस्ती और जमात रज़ा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उर्स प्रभारी सलमान मियां सदारत व जमात रज़ा के राष्ट्रीय महासचिव फरमान मियां की देखरेख में मनाया जाएगा। देश-विदेश से आए लाखों जायरीनों को किसी प्रकार की परेशानी न हो उस को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है।उर्स कोर कमेटी से डॉक्टर मेहंदी हसन ने बताया एसपी सिटी, एसीएम-2 और सीओ सिटी सेकंड को सुरक्षा, यातायात, पार्किंग स्थल, और उर्स स्थल ग्रांउड आदि कार्यों के बारे में जानकारी दी। उर्स कोर कमेटी के शमीम अहमद ने कहा दरगाह आला हजरत से मदरसा जामियातुर रज़ा तक 21 से 23 सितंबर को दिन में तीन बार बेहतर से बेहतर साफ सफाई की व्यवस्था कराई जाए। खम्बो पर लगी खराब स्टील लाइटों को ठीक कराया जाए। दरगाह आला हजरत से मदरसा जामियातुर रजा तक सड़कों की मरम्मत, दूल्हा मियां के मजार वाले पुल की मरम्मत आदि कराई जाए। मदरसा जामियातुर रज़ा में उर्स के तीनों दिन तक लंगर के लिए पानी के टैंक की व्यवस्था, उर्स स्थल में शौचालय और पीने के पानी की व्यवस्था, वुजू के पानी की टोटियां की व्यवस्था आदि कार्य के बारे में अवगत कराया। जमात रज़ा के प्रवक्ता समरान खान ने बताया एसपी सिटी राहुल भाटी, सीओ सिटी सेकंड आशीष प्रताप सिंह, एसीएम-2 वेद प्रकाश सिंह, एसएचओ थाना सीबीगंज, ट्राफिक पुलिस से टीआई, नगर निगम से जलकर के जेई अजीत कुमार, निर्माण के जेई राजीव कुमार, विद्युत विभाग आदि के अधिकारियों ने उर्स की तैयारियों का जायजा लिया। और आश्वासन दिया सभी कार्यों को बेहतर से बेहतर कराया जाएगा।
इस मौके पर उर्स कोर कमेटी से हाफिज इकराम रज़ा खान, डॉक्टर मेहंदी हसन, मोईन खान, अब्दुल्लाह रज़ा खान, शमीम अहमद, समरान खान, कौसर अली, रिजवान हुसैन, नावेद आलम, बख्तियार खां, सैफ अली कादरी, असलम रज़ा आदि लोग मौजूद रहें ।।

समरान खान
मीडिया प्रभारी
जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा
दरगाह आला हजरत

हमारी आवाज़

हमारी आवाज एक निष्पक्ष समाचार वेबसाइट है जहां आप सच्ची खबरों के साथ-साथ धार्मिक, राष्ट्रीय, राजनीतिक, सामाजिक, साहित्यिक, बौद्धिक‌ एवं सुधारवादी लेख तथा कविता भी पढ़ सकते हैं। इतना ही नहीं आप हमें अपने आस-पड़ोस के समाचार और लेख आदि भी भेज सकते हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button