दिल्ली पंजाब & हरयाणा

अवैध हथियार रखने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: 29 दिसंबर (एएनआई): दिल्ली पुलिस ने मोती नगर इलाके में दो लोगों को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ मोती नगर पुलिस स्टेशन में आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
आरोपियों की पहचान गौरव उर्फ ​​रोहित और सचिन सांगवान के रूप में हुई है। ये दोनों हरियाणा के रहने वाले हैं।
दिल्ली पुलिस के अनुसार, उन्होंने रात में नियमित जाँच के दौरान आरोपियों को पकड़ लिया। सबसे पहले, टीम ने दो रिवाल्वर बरामद किए। आगे की जाँच करने पर, उन्होंने 187 जिंदा कारतूस, सोने के गहने, और महंगी घड़ियाँ बरामद कीं।
आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में रहने वाले एक व्यक्ति से रिवाल्वर और जिंदा कारतूस हासिल किए।
पुलिस के एक बयान के अनुसार, 26 और 27 दिसंबर की रात को, एएसआई अनिल कुमार ने कॉन्स्टेबल्स वीरेंद्र और खेमा राम के साथ, जबकि पिकेट चेकिंग के दौरान एक तेज रफ्तार जीप को रुकने का इशारा किया। उनके रोकने पर और उनके कब्जे से दो रिवाल्वर (प्रत्येक में से एक) बरामद होने पर। बाद में, उनकी पहचान का पता चला था।
पुलिस ने कहा कि जीप की जांच करने पर विभिन्न बोरों के 187 जिंदा कारतूस, 46,19,000 रुपये नकद, एक सोने की चेन और एक सोने के कंगन दोनों का वजन लगभग 420 ग्राम है और पांच महंगी घड़ियां बरामद हुईं।
तदनुसार, पुलिस स्टेशन मोती नगर में 25/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और उपरोक्त दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों ने खुलासा किया है कि उन्होंने रिवाल्वर और जिंदा कारतूस एक ऐसे व्यक्ति से लिए हैं, जो पीलीभीत (यूपी) का रहने वाला है। इसलिए, पुलिस ने कहा कि अवैध हथियार / गोला-बारूद की आपूर्ति के स्रोत का पता लगाने के लिए उपरोक्त अभियुक्त का एक पीसी रिमांड हासिल किया जा रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *