गोरखपुर

पटरी व्यापारी पार्टी ने पटरी व्यापारियों की समस्याओं को लेकर पांच सूत्रीय ज्ञापन मंडलायुक्त को सौंपा

सेराज अहमद कुरैशी

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।

पटरी व्यापारी पार्टी के जिला अध्यक्ष आदर्श पाण्डेय के नेतृत्व में पार्टी के पद अधिकारी और सदस्यों ने नौका बीहार के सभी पटरी व्यापारीयो और पटरी व्यापारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर कुमार झा और पटरी व्यापारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के उपस्थिति सौकड़ो पटरी व्यापारीयों के साथ पद यात्रा करके मंडला आयुक्त के अनुपस्थिति मंे अपर मंडला आयुक्त को 5 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन सौपा अपर मंडलायुक्त आश्वासन दिया और कहा कि मंडला आयुक्त साहब है नहीं बाहर है आते ही विकास प्रधिकरण नगर निगम दोनो से वार्ता करके और पटरी व्यापारी पार्टी के प्रतिनिधियो को भी बुलाकर इस मामले पर जल्द कार्यवाही किया जाएगा। जाचं कराकर फर्जी दुकान आवंटन निरस्त किया जाएगा।
पटरी व्यापारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर कुमार झा ने कहा कि पटरी व्यापारीयों के हर योजनाओं के साथ विकास प्रधिकरण नगर निगम खिलवाड़ कर रही है और बन्दर बाट कर रही है। श्री झा ने कहा कि विकास प्रधिकरण ने बाहरी लोगो को पैसे लेकर दुकान आवंटन कर दिया जिसका देन है कि आज भी कोई दुकान उसमें सही से नहीं खुल रहा है। और अपने बन्दर बाट के चक्कर में इस तरह से दुकाने बनवा दिय कि दुकान भी नही चल रहा है और फिर से पार्क मे पटरी व्यापारीयो को दुकान बनाकर देने की बात कहकर पटरी व्यापारीयों को उजाड़ने का षड़यन्त्र रच रहा है। जब कि पार्क में दुकाने बनेगी तो पार्क में गंदगी भी फैलेगी और संक्रमण भी फैलने का डर हरदम बना रहेगा और पटरी व्यापारीयों की दुकाने भी वहां नही चलेगी और दुकान बनाने में लागत भी कम लगेगी और पटरी व्यापारीयांे का दुकान भी चलेगा श्री झा ने कहा की अगर विकास प्रधिकरण नगर निगम प्रशासन पुलिस प्रशासन अपने रवैये से बाज नही आया तो हम सड़को पर उतरने को बाध्य होगे जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन विकास प्रधिकरण नगर की होगी।
पटरी व्यापारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक सिंह ने कहा कि विकास प्रधिकरण द्वारा किये गये सभी दुकानों का जाचं करा लिया जाय श्री सिंह ने कहा कि आज बीसो साल से दुकान लगा रहे है जो पटरी व्यापारी जिनके जमीन भी विकास प्रधिकरण ने लिया है उस समय कहा था कि एक नोकरी और पाँच डिसमिल जमीन दी जाएगी। वह भी नहीं दिया आज जब नौका बिहार विकसीत हुआ तो वह पटरीयों पर दुकान लगाकर जो अपने परिवार का जीवीका चला रहे है उसे भी छिनने का रोज विकास प्रधिकरण नगर निगम प्रशासन पुलिस प्रशासन षड़यन्त्र रच रही है। यह किसी भी दशा में बर्दाश नहीं किया जाएगा अगर यह लोग अपने रवैये में परिवर्तन नहीं लाये तो सड़को पर उतरकर आनदोलन करने पर बाध्य होगें।
पटरी व्यापारी पार्टी के जिला अध्यक्ष आदर्श पाण्डेय ने कहा कि पटरी व्यापारीयो का उतपीड़न शोषण किसी भी दशा में बरदास नही किया जायेगा श्री पाण्डेय ने कहा कि विकास प्रधिकरण नगर निगम द्वारा जितने आवंटन फर्जी रूप से किया गया है। उसको निरस्त किया जाए और आवंटन करने वाले अधिकारीयों व कर्मचारीयो के खिलाफ कठोर कार्यवाही किया जाए और दुकान जिन पटरी व्यापारीयों का जमीन गया है उनको वरियता देकर पटरी व्यापारी पार्टी के प्रतिनिधि और पटरी व्यापारीयो की सहमती से फिर से दुबारा आवंटन किया जाए।
मुख्य रूप से उपस्थित अभिषेक सिंह सुमीत जयसवाल आदर्श पाण्डेय पुष्कर गौड आकाश निषाद निरज पाण्डे प्रिन्स झा सूरज सिंह, दुर्गेश गौड, पुनीत शर्मा, गुड्डू सिंह, धीरज निषाद, मैना देवी, केवला देवी, लालती देवी, पूनम, बिन्दु देवी, संध्या, कलावती, मनीषा, रीना, कबूतरी देवी, सोनी देवी, सुनीता, चन्मती, शान्ति, इंद्रावती, सुमन, गौरी देवी सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button